best web hosting for wordpress 2021


best web hosting for wordpress आज कल में हार कोई भी जाहता है। कि digital दूनिया भर आपने को पहचान भी हो सकती है। तो इसके लिए हार इंसान भी Web hosting बनबा रहे। 

अगर आपको भी wordpress hosting free । तो आप hosting के बारे में आप तो जानते होगा। तो जो भी लोग Web hosting नहीं जानते हैं। तो wordpress hosting free क्या होता है। Web hosting company कोन सही है  । तो इस सभी का जबाब में आप सभी लोगों को दे दिया गया तो आप लोग पढ़े 



Web hosting क्या होता है


आप सभी तो कैसे भी website तो देखा होगा। हार

website पर ढेर डाढा होता है। तो जैसे हाम लोग पढते ओर देखते हैं। सुनते हैं। तो काभी भी आप लोग भी सोचा है। क्या हैं data website पर होता है। तो इस data के लिए कहीं में अलग अलग जगह में दे जाते हैं। 

तो कैसे भी website का data रखने के लिए hosting service को दरकार होता है । तो इसकी लिए तो hosting service को बनाया ओर upload 

किया गया तो इसकी data collection करने के लिए तो जब भी उसी कोई भी देखने के लिए जाहता है। जेसे के कोई भी दूकान पर आप लोग सामान भी 

बेचने लगते हैं। 


Web hosting company कोन सही है 


अगर आप लोग  blogger use करते हैं । तो आप लोग  तो blogger से free में Web hosting देते हैं। 



Hostgtor


आप सभी का website  नई है। ओर आप लोग इस fild पर नई है। तो आप सभी लोगों को Hostgtor सही नहीं है। Hostgtor अपने costumers को quality पर support करते हैं। तो इस लिए Hostgtor ने दूनिया भर में महशर हैं। ओर Hostgtor का plans भी कम दाम पर हैं। तो 149 रुपये से आप लोग ले सकते हैं। 


Godaddy


भारत में आपको domain लेने होगा बात तो सबसे पहले भारत में Godaddy का नाम पहले आता है। Godaddy ने आपने user के लिए कम दाम में domain उपलब्ध करता है । तो Godaddy ने Web hosting का service कम दाम पर देते हैं। 

Godaddy Web hosting का service का plane 99 रुपये से होता है। 


Bluehost


भारत में अधिक Bluehost service को use करते हैं। Web hosting लेते हैं। ये आपने service से भारत में अछा plane के बदलत आपने भारत में 20 लाख से ज्यादा गाहक बना ले जुकी तो इसका plane थोड़ी plane महंगा है। लेकिन इसके service तो अछा है। Bluehost plane का रुपये 259 होता है। 


A2 hosting


पुरे दूनिया भर में अगर आप लोग एक बहुत अच्छा Web hosting  ढुंढ रहे हैं। आप सभी के लिए A2 hosting बहुत अच्छा रहेगा। इस hosting पर 5 database database storage से आप सभी plane मिलती है। तो इसके hosting पर आप सभी कूछ अलग का plane भी मिलती तो इसके लिए आप सभी अलग अलग का भी plane भी मिलती। hosting का package 278 रुपये में है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post